टीम इंडिया को चुनने वाली सेलेक्शन कमेटी में बड़ा बदलाव, वेस्टइंडीज में शतक जमाने वाले कीपर-बैटर की एंट्री, जानें किसे किया रिप्लेस?

ajay ratra Instagram C 2024 09 7e19602baed2a0398fe79624b57f2ea8/ सड़क समाचार

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम को नया चयनकर्ता मिल गया है. बीसीसीआई ने पुरुष सीनियर टीम को लेकर बड़ा ऐलान किया है. पूर्व क्रिकेटर अजय रात्रा को चयन समिति का नया सदस्य चुना गया है. अजय रात्रा अजीत आगरकर की अगुआई वाली चयन समिति में सलिल अंकोला की जगह लेंगे.

बीसीसीआई की चयनसमिति में पांच जोन के पांच सदस्य होते हैं. अजय रात्रा इस कमेटी में नॉर्थ जोन की अगुवाई करेंगे. अजय रात्रा की भूमिका 5 सितंबर से शुरू होगी, जब दलीप ट्रॉफी शुरू होगी. भारतीय टीम को अगली सीरीज बांग्लादेश के खिलाफ खेलनी है. अजय रात्रा इस सीरीज के लिए पहली बार भारतीय टीम का चयन करेंगे.

शतक लगाकर चर्चा में आए थे
अजय रात्रा भारत के लिए 6 टेस्ट मैच और 12 वनडे मैच खेल चुके हैं. उनके नाम वेस्टइंडीज में एक शतक भी दर्ज है. अजय रात्रा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा टेस्ट मैच में 115 रन की नाबाद पारी खेली थी. रात्रा के करियर की यह एकमात्र यादगार पारी रही. वे अपने करियर की बाकी 9 पारियों में एक बार भी 20 रन भी नहीं बना सके.

एंटीगा टेस्ट में की बॉलिंग
अजय रात्रा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ एंटीगा टेस्ट मैच में विकेटकीपिंग करने के साथ-साथ बॉलिंग भी की थी. इस मैच में भारत की ओर से सभी 11 खिलाड़ियों ने बॉलिंग की थी. अजय रात्रा का स्पेल 1-0-1-0 रहा था.

टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ में रहे
अजय रात्रा ने क्रिकेट से संन्यास के बाद कोचिंग में करियर बनाया. वे आसाम, पंजाब और उत्तर प्रदेश के हेड कोच रह चुके हैं. अजय रात्रा 2023 में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई भारतीय टीम में भी कोचिंग स्टाफ के तौर पर शामिल थे.

एक साल का करियर
अजय रात्रा के बारे में दिलचस्प बात यह है कि उनका इंटरनेशनल करियर जिस साल शुरू हुआ, उसी साल खत्म भी हो गया. उन्होंने भारत के लिए पहला मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस स्टेडियम में 19 जनवरी 2002 को इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. अजय रात्रा ने इसी साल इंग्लैंड के ही खिलाफ सितंबर में आखिरी टेस्ट मैच खेला. अजय रात्रा ने अपना आखिरी वनडे और आखिरी टेस्ट मैच इंग्लैंड के एक ही मैदान द ओवल में खेला.

Tags: BCCI Cricket, Indian Cricket Team, Team india

Source link

THANKS FOR READING UPDATED NEWS. WE HOPE YOU ARE SUFFICIENT TO AND AGREE WITH TRULY INFORMATION ABOUT BLOG AND WEBSITE सड़क समाचार (roadwaynews.com) WRITE IF ANY COMMENTS INFO@ROADWAYNEWS.COM


Discover more from सड़क समाचार

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Leave a Reply

×