कामरान ने की यशस्वी जायसवाल की बराबरी, बाबर की जगह खेल रहे बैटर ने पहले ही टेस्ट में किया धमाल

कामरान ने की यशस्वी जायसवाल की बराबरी, बाबर की जगह खेल रहे बैटर ने पहले ही टेस्ट में किया धमाल

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम में बाबर आजम की जगह लेने वाले कामरान गुलाम ने टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार आगाज किया है. पाकिस्तान के इस बैटर ने अपने पहले ही टेस्ट में शतक जड़ दिया है. कामरान गुलाम ने यह कमाल इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में किया. कामरान गुलाम ने इसके साथ ही डेब्यू टेस्ट में शतक बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में अपना नाम लिखा लिया है.

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच मुल्तान में दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. मेजबान पाकिस्तान को इसी मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच में बुरी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. इसके बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपनी टीम में कई ऐतिहासिक बदलाव किए, जिनमें बाबर आजम को टीम से बाहर करना रहा. हालांकि, बोर्ड ने इसे ब्रेक कहकर मामला हल्का करने की कोशिश की.

बाबर आजम दूसरे टेस्ट मैच में ना खेलकर भी तब चर्चा में आ गए, जब उनकी जगह खेल रहे कामरान गुलाम ने शतक ठोका. इसके साथ ही कामरान गुलाम दुनिया के उन बैटर्स में शुमार हो गए, जिन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट में शतक बनाया है. कामरान गुलाम से पहले यह कारनामा भारत के यशस्वी जायसवाल ने किया था. जायसवाल ने पिछले साल अपने डेब्यू टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ 171 रन की बेमिसाल पारी खेली थी.

डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले पहले भारतीय बैटर लाला अमरनाथ थे. उन्होंने 1933 में इंग्लैंड के खिलाफ मुंबई टेस्ट में यह कमाल किया था. लाला अमरनाथ ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में 118 रन की पारी खेली थी.

ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो कामरान गुलाम डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले दुनिया के 116वें बैटर हैं. इंग्लैंड के चार्ल्स बैनरमैन ने 1877 में पहली बार यह रिकॉर्ड बनाया था. पाकिस्तानी रिकॉर्ड की बात करें तो उपलब्धिक खालिद इबादुल्ला के नाम है. उन्होंने 1964 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने डेब्यू टेस्ट मैच में 166 रन की पारी खेली थी.

Tags: England vs Pakistan, Number Game, Pakistan vs England

Source link

THANKS FOR READING UPDATED NEWS. WE HOPE YOU ARE SUFFICIENT TO AND AGREE WITH TRULY INFORMATION ABOUT BLOG AND WEBSITE सड़क समाचार (roadwaynews.com) WRITE IF ANY COMMENTS INFO@ROADWAYNEWS.COM


Discover more from सड़क समाचार

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Leave a Reply

×