दोनों हाथों से बॉलिंग करने वाले क्रिकेटर ने लगाया चौथा टेस्ट शतक, श्रीलंका को संकट से उबारा

Kamindu Mendis celebrates century AP6 C 2024 09 5d7af2ff816cddfdc6f6eeb5afe46717/ सड़क समाचार

नई दिल्ली. दोनों हाथ से गेंदबाजी करके दुनिया का ध्यान खींचने वाले कामिंदु मेंडिस अब अपनी बैटिंग से विरोधियों को बेहाल कर रहे हैं. सुप्रीम फॉर्म में चल रहे मेंडिस ने बुधवार को न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को अपना निशाना बनाया. कामिंदु मेंडिस ने पहले टेस्ट मैच में श्रीलंका को तब शतक लगाकर उबार लिया जब वह 106 रन पर 4 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी.

श्रीलंका के कामिंदु मेंडिस ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 114 रन की पारी खेली. यह उनके करियर का चौथा शतक है. उन्होंने ये चारों शतक 2024 में ही लगाए हैं. 25 साल के कामिंदु मेंडिस का यह सिर्फ 7वां टेस्ट मैच है. उन्होंने इन 7 टेस्ट की 11 पारियों में 80.90 की औसत से 809 रन बना लिए हैं. खास बात यह कि जब वे कुछ साल पहले चर्चा में आए थे तब कोई भी उनकी बैटिंग की बात नहीं कर रहा था. हर कोई उनकी बॉलिंग की बात कर रहा था. कामिंदु मेंडिस दाएं हाथ से ऑफ स्पिन गेंदबाजी करने के साथ-साथ बाएं हाथ से भी स्पिन गेंदबाजी करते हैं.

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच गॉल में टेस्ट मैच खेला जा रहा है. मैच के पहले दिन स्टंप्स तक मेजबान श्रीलंका ने 7 विकेट पर 207 रन बना लिए. श्रीलंका की टीम ने एक समय 69 रन पर 2 विकेट गंवा दिए थे और एंजेलो मैथ्यूज रिटायर्ड हर्ट होकर पैवेलियन लौट गए थे. श्रीलंका को इस नाजुक स्थिति से कामिंदु मेंडिस ने उबारा. 25 वर्षीय कामिंदु को इस कोशिश में कुसल मेंडिस (50) का अच्छा साथ मिला. इन दोनों ने मिलकर अपनी टीम को 300 रन के करीब पहुंचा दिया.

जब श्रीलंका का स्कोर 281 रन था, तब कुसल मेंडिस आउट हो गए. कुछ देर बाद कामिंदु मेंडिस भी अपना विकेट गंवा बैठे. जब कामिंदु आउट हुए तब श्रीलंका का स्कोर 302 रन था. एक ओवर बाद ही स्टंप्स हो गया. न्यूजीलैंड की ओर से सबसे अधिक 3 विकेट विलियम ओरुकी ने झटके. ग्लेन फिलिप्स ने दो विकेट अपने नाम किए. कप्तान टिम साउदी और एजाज पटेल को एक-एक विकेट मिला.

FIRST PUBLISHED : September 18, 2024, 21:04 IST

Source link

THANKS FOR READING UPDATED NEWS. WE HOPE YOU ARE SUFFICIENT TO AND AGREE WITH TRULY INFORMATION ABOUT BLOG AND WEBSITE सड़क समाचार (roadwaynews.com) WRITE IF ANY COMMENTS INFO@ROADWAYNEWS.COM


Discover more from सड़क समाचार

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Leave a Reply