26 रन पर गिरे 6 विकेट, फिर 7वें नंबर के बल्लेबाज ने पाकिस्तान को पिलाया पानी, सेंचुरी जड़ दिया मुंहतोड़ जवाब

Liton Das 1 2024 09 822e168bbf57f72a493d1cf663b93644/ सड़क समाचार

नई दिल्ली. बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास ने पाकिस्तानी गेंदबाजों के धागे खोलकर रख दिए. रावलपिंडी टेस्ट मैच के तीसरे दिन बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 26 रन के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद लिटन दास ने मेहदी हसन मिराज के साथ मोर्चा संभाला. लिटन ने 138 रनों की पारी खेलकर पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया. पाकिस्तान की टीम ने पहली पारी में 274 रन बनाए थे. जवाब में बांग्लादेश ने अपनी पहली पारी में 262 रन बनाए. पाकिस्तान को पहली पारी में सिर्फ 12 रन की बढ़त मिली. तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने 9 रन पर 2 विकेट गंवा दिए. उसके पास अब 21 रन की बढ़त है.

बांग्लादेश ने जब 26 के स्कोर पर अपने टॉप के 6 विकेट गंवा दिए, तब लगा की पाकिस्तान ने शिकंजा कस लिया है. लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाजों के मंसूबों पर लिटन दास (Liton Das) और मेहदी हसन मिराज (Mehidy Hasan Miraz) ने पानी फेर दिया. लिटन ने 228 गेंदों पर 13 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 138 रन की पारी खेली. जबकि मेहदी हसन मिराज ने 124 गेंदों पर 78 रन बनाए. दोनों बल्लेबाजों ने 165 रनों की साझेदारी कर पाकिस्तान की पहली पारी के स्कोर के नजदीक पहुंचने में अहम भूमिका निभाई. लिटन ने सूझबूझ से खेलते हुए अपना सैकड़ा भी पूरा किया.

8 महीने में जड़ दिए 139 छक्के, टूट गया क्रिस गेल का 9 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड, प्रचंड फॉर्म में निकोलस पूरन

टी20 में बल्लेबाज ने अकेले ठोक डाले 19 छक्के, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, फोकस ट्रॉफी जीतने पर

पाकिस्तान के पेसर खुर्रम शहजाद ने लगाया विकेटों का सिक्सर
पाकिस्तान के तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद ने बांग्लादेश के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने नहीं दिया. उन्होंने 6 विकेट लिए जिसमें टॉप के 3 बल्लेबाजों के विकेट शामिल हैं. कप्तान नजमुल हुसैन शंटो भी खुर्रम के शिकार बने. ओपनर शादमैन इस्लाम ने 10 रन बनाए वहीं जाकिर हसन एक रन बनाकर पवेलियन लौटे. शंटो के बल्ले से 4 रन निकला वहीं मोमिनुल हक एक रन बनाकर आउट हुए. मुशफिकुर रहीम 3 जबकि शाकिब अल हसन 2 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

लिटन ने पाकिस्तान के खिलाफ दूसरा शतक ठोका
लिटन ने टेस्ट करियर का चौथा शतक ठोका. पाकिस्तान के खिलाफ उनकी दूसरी सेंचुरी है. संकट के समय खेली गई लिटन की यह पारी बांग्लादेश टीम के लिए संजीवनी की काम करेगी. यह शतक उनके टेस्ट करियर के बेस्ट शतकों में से एक है. दूसरी पारी में पाकिस्तान की पारी लड़खड़ा गई है. उसने महज 3.4 ओवर में 9 रन पर विकेट गंवाकर मुश्किल में घिर गई है. ओपनर अब्दुल्ला शफीक 3 रन पर हसन महमूद के शिकार हुए वहीं नाइटवाचमैन खुर्रम शहजाद को महमूद ने खाता भी नहीं खोलने दिया.

Tags: Liton Das, Pakistan vs Bangladesh

Source link

THANKS FOR READING UPDATED NEWS. WE HOPE YOU ARE SUFFICIENT TO AND AGREE WITH TRULY INFORMATION ABOUT BLOG AND WEBSITE सड़क समाचार (roadwaynews.com) WRITE IF ANY COMMENTS INFO@ROADWAYNEWS.COM


Discover more from सड़क समाचार

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Leave a Reply

×