Rishabh Pant Net Worth: कितना कमाते हैं ऋषभ पंत, जानिए कितनी संपत्ति के मालिक, कहां-कहां से होती है कमाई

rishabh pant net worth 2024 09 718f07673105e67b0481bc599af33f7a/ सड़क समाचार

Rishabh Pant Net Worth: भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के क्रिकेट का सफर अब तक बेहद कमाल का रहा है. टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी के उत्तराधिकारी के तौर पर जगह बनाई और फिर भीषण कार एक्सीडेंट की वजह से खेल से दूर हुए. आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 से वापसी की और अब बांग्लादेश के खिलाफ शतक जमाकर टेस्ट में अपना रंग जमाया.

ऋषभ पंत का जन्म 4 अक्टूबर 1997 को उत्तराखंड के रुड़की में हुआ. आक्रामक बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाने वाले इस स्टार को अंडर 19 क्रिकेट में जलवा बिखेरने का मौका मिला. राहुल द्रविड़ की कोचिंग में टीम ने विश्व कप फाइनल तक का सफर तय किया और टीम हार गई लेकिन पंत ने सबको अपनी बल्लेबाजी का मुरीद बना दिया. उन्होंने वनडे, टी20 और टेस्ट में अपनी छाप छोड़ी. बांग्लादेश के खिलाफ चेन्नई टेस्ट में शतक जमाकर उन्होंने बतौर विकेटकीपर इस फॉर्मेट में सेंचुरी जमाने के मामले में महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर ली.

क्रिकेट के मैदान पर चौके छक्के उड़ाने वाले पंत को निजी जिंदगी में तेज रफ्तार गाड़ियों को शौक है. उनके पास कई बाइकें भी हैं, छोटी उम्र में बड़े कमाल करने वाले यह खिलाड़ी करोड़ों की संपत्ति का मालिक है जो इसने अपनी मेहनत के दम पर कमाया है. आइए हम आपको बताते हैं कि पंत की नेट वर्थ क्या है और उनको कहां से होती है कमाई. कौन कौन सी गाड़ियां उनके पास है.

ऋषभ पंत की नेट वर्थ तकरीबन 100 करोड़ रुपये
भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत अनुमानित आय यानी नेट वर्थ तकरीबन 100 करोड़ की बताई जाती है. इस स्टार खिलाड़ी कमाई का मुख्य जरिया इंडियन प्रीमियर लीग, बीसीसीआई कान्ट्रेक्ट और इंडोर्समेंट है. आईपीएल की फ्रेंचाईज टीम दिल्ली कैपिटल्स के पंत कप्तान हैं. टीम ने उनको 16 करोड़ रुपये देकर अपने साथ जोड़ा हुआ है. बीसीसीआई के सालाना करार की बात करें तो बी ग्रेड में शामिल होने की वजह से उनको हर साल 3 करोड़ रुपये की सैलरी मिलती है. इसके अलावा एक टेस्ट मैच से 15 लाख, वनडे मैच के लिए 6 लाख और एक टी20 इंटरनेशनल खेलने के लिए बीसीसीआई से मैच फीस के तौर पर 3 लाख रूपये मिलते हं. आईपीएल से उन्होंने अब तक 74 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाए हैं.

ऋषभ पंत के पास महंगी कार का कलेक्शन
ऋषभ पंत को तेज रफ्तार गाड़ियों का शौक है. जानकारी के मुताबिक उनके पास 6 करोड़ रुपये की कारें हैं. इस स्टार विकेटकीपर के पास 2 करोड़ की फोर्ड मसटैंग है. 75 लाख रुपये की मर्सिडीज बेंज जीएससी है. पंत के पास एक ऑडी ए-8 कार भी है जिसकी कीमत 1.3 करोड़ रुपये है. इसके अलावा वो मर्सिडीज बेंज जीएलई की भी सवारी करते हैं. जिसकी कीमत 2 करोड़ रुपये बताई जाती है.

Tags: Rishabh Pant

Source link

THANKS FOR READING UPDATED NEWS. WE HOPE YOU ARE SUFFICIENT TO AND AGREE WITH TRULY INFORMATION ABOUT BLOG AND WEBSITE सड़क समाचार (roadwaynews.com) WRITE IF ANY COMMENTS INFO@ROADWAYNEWS.COM


Discover more from सड़क समाचार

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Leave a Reply

×