Women’s T20 WC Semi Final Scenario:सेमीफाइनल खेलने वाली पहली टीम हुई पक्की, 3 जगह के लिए 6 टीमें रेस में, कौन मारेगा बाजी, किसका टूटेगा सपना ?

Women's T20 WC Semi Final Scenario:सेमीफाइनल खेलने वाली पहली टीम हुई पक्की, 3 जगह के लिए 6 टीमें रेस में, कौन मारेगा बाजी, किसका टूटेगा सपना ?

नई दिल्ली. आईसीसी टी20 महिला विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम पक्की हो चुकी है. ग्रुप ए से अपने सभी चार मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने टॉप पर रहते हुए अगले दौर में जगह बनाई है. इसके अलावा किसी भी दूसरी टीम ने अब तक सेमीफाइनल का टिकट हासिल नहीं किया है. टूर्नामेंट से 3 टीमें बाहर हो चुकी है जबकि 6 टीमें अब भी आखिरी 3 सेमीफाइनल की सीट के लिए रेस में हैं. ग्रुप ए से भारत, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान जबकि ग्रुप बी से इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीम दावेदारी पेश कर रही है.

भारत के खिलाफ रविवार को आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में मिली जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में जगह बनाई. हार के बाद भी भारत के पास सेमीफाइनल में जाने का मौका है. सबकुछ न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच के नतीजे पर निर्भर करेगा. न्यूजीलैंड की टीम जीती तो वो 4 मैच से 3 जीत के साथ 6 अंक लेकर सीधा अगले दौर में जगह बनाएगी जबकि पाकिस्तान 53 रन से जीता तो वो नेट रन रेट के आधार पर सेमीफाइनल में जाएगा. वहीं 45 से 51 रन से उसकी जीत भारत को नेट रन रेट से आधार पर आगे पहुंचाएगा.

3 टीमें हो चुकी हैं बाहर
आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 10 टीमों के बीच खेला जा रहा है. 5-5 टीमों के दो ग्रुप बनाए गए हैं. हर ग्रुप से 2-2 टीम सेमीफाइनल में जगह बनाएगी. ग्रुप ए से अपने सभी 4 मैच हारकर श्रीलंका की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है. ग्रुप बी से लगातार 4 मैच हारने की वजह से स्कॉटलैंड का सफर विश्व कप में खत्म हो चुका है. बांग्लादेश की टीम को 4 मैच खेलकर सिर्फ 1 जीत मिली और वो भी सेमीफाइनल की रेस से बाहर है.

3 जगह के लिए 6 टीमें रेस में शामिल
जैसा हमने आपको पहले बताया कि ग्रुप ए से भारत, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान सेमीफाइनल की रेस में है. आज शाम पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मुकाबले के बाद इस ग्रुप से सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम का फैसला हो जाएगा. ग्रुप बी की बात करें तो यहां इंग्लैंड की दावेदारी सबसे ज्यादा मजबूत है. लगातार तीन मैच जीतकर टीम ने 6 अंक हासिल किए हैं. साउथ अफ्रीका अपने सभी 4 मैच खेल चुका है. टीम के पास 3 जीत से 6 अंक हैं. वेस्टइंडीज ने 3 मैच खेलकर 2 जीत से 4 अंक हासिल किए हैं. उसे अभी इंग्लैंड के साथ आखिरी लीग मैच खेलना है. इस मुकाबले के बाद इस ग्रुप की दोनों सेमीफाइनल में जाने वाली टीम का फैसला होगा.

FIRST PUBLISHED : October 14, 2024, 12:32 IST

Source link

THANKS FOR READING UPDATED NEWS. WE HOPE YOU ARE SUFFICIENT TO AND AGREE WITH TRULY INFORMATION ABOUT BLOG AND WEBSITE सड़क समाचार (roadwaynews.com) WRITE IF ANY COMMENTS INFO@ROADWAYNEWS.COM


Discover more from सड़क समाचार

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Leave a Reply

×