अचानक ड्रेसिंग रूम पहुंचा डॉन… टीम इंडिया को दिया लालच, कपिल देव ने निकाल दी हेकड़ी

अचानक ड्रेसिंग रूम पहुंचा डॉन... टीम इंडिया को दिया लालच, कपिल देव ने निकाल दी हेकड़ी

नई दिल्ली. भारत और बांग्लादेश के बीच इस समय टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. दो मैचों की सीरीज में मेजबान भारत 1-0 से आगे है. टीम इंडिया ने दूसरे टेस्ट मैच में भी शिकंजा कस लिया है. रोहित एंड कंपनी मंगलवार को कानपुर टेस्ट जीतकर सीरीज में बांग्लादेश का क्लीन स्वीप करना चाहेगी. टीम इंडिया इस समय अच्छे मूड में है. भारतीय टीम के ड्रेसिंगरूम में इस समय खुशनुमा माहौल है. ड्रेसिंग रूम की जब बात हो रही है तो ऐसे कई वाकये भारत के ड्रेसिंग रूम में हुए हैं जिनको खिलाड़ी आज भी याद करते हैं. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर ने आज से कई साल पहले टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का हैरान करने वाला किस्सा साझा किया था. वेंसगसर ने तब बताया था कि कैसे अचानक डॉन दाउद इब्राहिम भारत के ड्रेसिंग रूम में घुस आया था. और कपिल देव ने उसे देखते ही बाहर का रास्ता दिखा दिया था.

टीम इंडिया में ‘कर्नल’ के नाम से मशहूर दिलीप वेंगसकर (Dilip Vengsarkar) ने बताया था कि दाउद इब्राहिम (Dawood Ibrahim) ने ड्रेसिंग रूम में आकर खिलाड़ियों से एक डील फिक्स करना चाहता था. उसका कहना था कि अगर हम पाकिस्तान को शारजाह में खेले जा रहे टूर्नामेंट के फाइनल में हरा दें तो वो हम सभी को एक एक कार गिफ्ट में देगा. यह वाकया साल 1986 की है जब भारतीय टीम एशिया कप फाइनल में पाकिस्तान से शारजाह में भिड़ने वाली थी. वेंगसरकर का कहना था कि दाउद इब्राहिम के साथ मशहूर एक्टर महमूद भी थी जिन्होंने दाउद को टीम इंडिया के खिलाड़ियों से एक बड़ा बिजनेस मैन कहकर उसका परिचय कराया था. हालांकि जब कपिल देव ने दाउद को देखा तो उन्होंने उसे जल्द बाहर निकाल दिया. वेंगसकर ने बताया था कि एक्टर महमूद हमारे ड्रेसिंग रूम में थे. जब महमूद के साथ दाउद भारतीय टीम के ड्रेसिंग रूम में आया, तब कपिल देव प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाहर बिजी थी. यह वाकया फाइनल मैच से एक दिन पहले का था.

VIDEO: कोहली के बल्ले से किया कमाल, बांग्लादेशी बॉलर के खोले धागे, 1 ओवर में ठोके इतने छक्के

एलिस पेरी से लेकर स्मृति मंधाना तक… ये हैं दुनिया की सबसे अमीर 8 महिला क्रिकेटर, जानिए कितनी है नेट वर्थ

साल 2013 में दिलीप वेंगसरकर ने एक इवेंट में सुनाया ये किस्सा
साल 2013 में दिलीप वेंगसरकर ने जलगांव में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, ‘ एक्टर महमूद ने दाउद का हमसे परिचय कराया. हम में से किसी ने उसे नहीं पहचाना. लेकिन मैंने उसकी कुछ तस्वीरें देखी हुई थी. महमूद ने कहा कि यह एक बड़े बिजनेसमैन हैं. महमूद ने कहा कि ये हमारे लिए प्राइज की घोषणा करना चाहते हैं. उसने कहा कि अगर हम कल पाकिस्तान को हरा देते हैं तो, वह हम सभी को एक एक कार देगा. उस समय हमारे मैनेजर जयंत लेले थे.’

दाउद की हमेशा से क्रिकेट में रूचि रही
दिलीप वेंगसरकर ने बताया कि जब कपिल देव प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद वापस लौटे तो उन्होंने दाउद को ड्रेसिंग रूम से भगाया. इसका जिक्र जयंत लेले ने भी अपनी किताब आई वाज देयर- मेमोरीज ऑफ ए क्रिकेट एडमिनिस्ट्रेटर में किया है. यह सीरीज सबसे यादगार रही जिसमें जावेद मियांदाद ने चेतन शर्मा के आखिरी गेंद पर छक्का जड़कर पाकिस्तान को पहली बार शारजाह ट्रॉफी दिलाई थी. दाउद इब्राहिम की हमेशा से क्रिकेट में रूचि रही.

Tags: Dawood ibrahim, Dilip Vengsarkar, Kapil dev

Source link

THANKS FOR READING UPDATED NEWS. WE HOPE YOU ARE SUFFICIENT TO AND AGREE WITH TRULY INFORMATION ABOUT BLOG AND WEBSITE सड़क समाचार (roadwaynews.com) WRITE IF ANY COMMENTS INFO@ROADWAYNEWS.COM


Discover more from सड़क समाचार

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Leave a Reply

×