उम्र में 9 साल छोटी, धर्म परिवर्तन करवा किया निकाह, कौन है वो कंगारू क्रिकेटर जिसकी रगों में है पाकिस्तानी खून

उम्र में 9 साल छोटी, धर्म परिवर्तन करवा किया निकाह, कौन है वो कंगारू क्रिकेटर जिसकी रगों में है पाकिस्तानी खून

नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें लगभग दो महीने बाद 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में भिड़ने वाली हैं. बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के अंतर्गत दोनों टीमें 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेंगी. इस सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम को पाकिस्तानी मूल के ओपनर उस्मान ख्वाजा से काफी उम्मीदें हैं. ख्वाजा भारत के खिलाफ अच्छी बैटिंग के लिए जाने जाते हैं. पिछली बार भारत दौरे पर उन्होंने अहमदबाद टेस्ट मैच में धमाकेदार पारी खेली थी. ख्वाजा ने एक छोर पर खूंटा गाड़कर भारतीय गेंदबाजों को खूब छकाया. उन्होंने भारतीय स्पिनर्स का बखूबी सामना किया. ख्वाजा वर्तमान में पाकिस्तान टेस्ट टीम के अहम सदस्य हैं.

37 वर्षीय बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने वर्ष 2018 में अपनी गर्लफ्रेंड रचेल मेक्कलेनन (Rachel Maclean) से निकाह किया था.उस्मान ख्वाजा से शादी से पहले रचेल मेक्कलेनन ने धर्म परिवर्तन किया था. यानी शादी से पहले उन्होंने इस्लाम धर्म कुबूल किया था. जिसके बाद दोनों की शादी इस्लामिक रिति रिवाज से हुई थी. रचेल उम्र में ख्वाजा से 9 साल छोटी हैं. वह कैथोलिक क्रिस्चियन हैं. दोनों ने साल 2016 में सगाई की थी. दोनों दो बेटियों के पैरेंट्स हैं. बड़ी बेटी का नाम आयशा (Aysha) है जबकि छोटी बिटिया का नाम आइला (Aila) है.

Who Is Kamindu Mendis: कौन है वो बल्लेबाज… जिसने 25 की उम्र में बल्ले से लगाई आग, दोनों से हाथ से करता है बॉलिंग

टेनिस की 5 महिला खिलाड़ी, जो खूबसूरती से एक्ट्रेस को देती हैं मात, सिर्फ देखने के लिए स्टेडियम में उमड़ पड़ती है भीड़

उस्मान ख्वाजा और रचेल सिडनी में मिले
उस्मान ख्वाजा जब 4 साल के थे तब उनके पैरेंट्स पाकिस्तान से ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स शहर में जाकर बस गए थे. दोनों की पहली मुलाकात सिडनी में हुई थी. उस्मान और रचेल को पहली नजर में ही प्यार हो गया और रचेल को ख्वाजा ने उनके 21वें बर्थडे पर प्रपोज कर दिया. रचेल ने ख्वाज के प्रपोजल को स्वीकार कर लिया. इसके बाद दोनों ने शादी कर ली. ख्वाजा क्रिकेटर के साथ साथ एक पायलट भी हैं और उनके पाास कमर्शियल पायलट का लाइसेंस भी है.

ख्वाजा टेस्ट में 5000 से ज्यादा रन बना चुके हैं
उस्मान ख्वाजा 73 टेस्ट मैचों में 5451 रन बना चुके हैं जिसमें 15 शतक और 26 अर्धशतक है. इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 195 रन रहा है. 40 वनडे में ख्वाजा के नाम 1554 रन है जिसमें दो शतक और 12 अर्धशतक है. 9 टी20 इंटरनेशनल मैचों में ख्वाजा 241 रन बना चुके हैं. 203 फर्स्ट क्लास मैचों में ख्वाजा के नाम 14145 रन दर्ज हैं.

Tags: IND vs AUS, India vs Australia, Usman khawaja

Source link

THANKS FOR READING UPDATED NEWS. WE HOPE YOU ARE SUFFICIENT TO AND AGREE WITH TRULY INFORMATION ABOUT BLOG AND WEBSITE सड़क समाचार (roadwaynews.com) WRITE IF ANY COMMENTS INFO@ROADWAYNEWS.COM


Discover more from सड़क समाचार

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Leave a Reply

×