ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद पाकिस्तान के भरोसे टीम इंडिया, कैसे खेलेगा सेमीफाइनल, बना ये दिलचस्प समीकरण

ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद पाकिस्तान के भरोसे टीम इंडिया, कैसे खेलेगा सेमीफाइनल, बना ये दिलचस्प समीकरण

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम को महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अब किस्मत के सहारे बैठना होगा. ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद भारतीय टीम ने अपने पैरों पर खुद कुल्हाड़ी मार ली है. इस हार से भारत के 2 मैचों में 4 अंक हैं और वह ग्रुप ए में बेहतर नेटरन रेट के आधार न्यूजीलैंड से उपर दूसरे नंबर पर है. न्यूजीलैंड के भी 2 जीत से चार अंक हैं लेकिन उसका नेट रनरेट भारत से कम है. भारतीय टीम सोमवार को पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड मैच में पाकिस्तान के लिए जीत की दुआ करेगी जिसका नेट रनरेट माइनस में है. न्यूजीलैंड को अगर पाकिस्तान हराने में सफल रहा तो फिर भारत आसानी से सेमीफाइनल में बेहतर रनरेट के सहारे पहुंच जाएगा.

भारत ने विश्व कप की शुरुआत हार से की. पहले मैच में न्यूजीलैंड ने उसे 58 रन से मात दी. जिसके बाद टीम इंडिया की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को तगड़ा झटका लगा. भारत ने इसके बाद पाकिस्तान और श्रीलंका को हराकर जीत की पटरी पर खुद की वापसी कराई. लेकिन करो मरो मैच में वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी ओवर में मिली हार के बाद फिर उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बड़ा झटका लगा है.

आखिरी ओवर में गजब ड्रामा… 5 विकेट बचे थे… 6 गेंद पर चाहिए थे 14 रन, फिर भी हार गई टीम इंडिया

मोहम्मद सिराज ही नहीं… ये 8 क्रिकेटर भी हैं सरकारी अधिकारी, धोनी का पद जानकर रह जाएंगे दंग

न्यूजीलैंड बनाम पाकिस्तान मैच पर रहेगी नजरें
मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने 9 रन से हराकर भारत की अंतिम 4 में एंट्री को धूमिल करने की कोशिश की. अब टीम इंडिया न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच सोमवार को ग्रुप ए के आखिरी लीग मैच पर अपनी नजरें गड़ाए होगी. न्यूजीलैंड 4 अंक लेकर भारत से नीचे तीसरे नंबर पर है. पाकिस्तान की टीम 2 अंक लेकर चौथे नंबर पर विराजमान है.

ग्रुप ए से सेमीफाइनल में जगह बनाने के ये हैं दिलचस्प समीकरण
अगर न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हरा दिया तो भारतीय टीम बाहर हो जाएगी. और ग्रुप से ऑस्ट्रेलिया व न्यूजीलैंड की टीमें सेमीफाइनल में पहुंच जाएंगी. अगर पाकिस्तान ने बड़े अंतर से न्यूजीलैंड को हरा दिया तो फिर न्यूजीलैंड और भारत के बीच नेट रनरेट का मामला फंसेगा. ऐसे में पाकिस्तान की टीम भारत को सेमीफाइनल का टिकट दिला देगी. क्योंकि कीवी टीम का नेट रनरेट भारत से कम है. अगर पाकिस्तान आराम से जीतता है तो फिर भारत पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के नेट रनरेट देखे जाएंगे. इस स्थिति में तीनों टीमों के एक समान 4-4 अंक हो जाएंगे. ऐसे में भारतीय टीम बेहतर नेट रनरेट के आधार पर सेमीफाइनल का टिकट कटा लेगी.

Tags: Icc T20 world cup, T20 World Cup, Women cricket

Source link

THANKS FOR READING UPDATED NEWS. WE HOPE YOU ARE SUFFICIENT TO AND AGREE WITH TRULY INFORMATION ABOUT BLOG AND WEBSITE सड़क समाचार (roadwaynews.com) WRITE IF ANY COMMENTS INFO@ROADWAYNEWS.COM


Discover more from सड़क समाचार

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Leave a Reply

×