पाकिस्तान की कटी नाक! बाबर से लेकर अफरीदी तक, इंग्लैंड के खिलाफ हार के 5 गुनहगार

पाकिस्तान की कटी नाक! बाबर से लेकर अफरीदी तक, इंग्लैंड के खिलाफ हार के 5 गुनहगार

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट के लिए आज ब्लैक डे है. शान मसूद की कप्तानी वाली टीम ने मुल्तान में एक ऐसा शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया जो इससे पहले टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में नहीं हुआ था. पहली पारी में 556 का स्कोर बनाने के बाद भी किसी टीम को पारी की हार से शर्मसार होना पड़े, ये चोट बहुत कचोटती है. मेजबान टीम के खिलाफ हैरी ब्रूक और जो रूट ने ऐसी पारी खेली जो रिकॉर्ड बुक में दर्ज हो गई. मुल्तान की जिस पिच पर पाकिस्तानी बॉलर्स विकेट को तरसते रहे वहीं इंग्लैंड ने पाकिस्तान को दोनों पारियों में ऑलआउट करके ये दिखा दिया कि अगर आपने में काबिलियत है तो इस विकेट पर भी गेंदबाजों के लिए बहुत कुछ है. पाकिस्तान की इस शर्मनाक हार के गुनहगार 5 खिलाड़ी हैं.

स्टार बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) का बल्ला दोनों पारियों में नहीं चला. बाबर पाकिस्तान की बड़ी हार के गुनहगारों में पहले नंबर पर हैं. पहली पारी में 30 रन बनाने बाबर दूसरी पारी में 5 रन रन बनाकर चलते बने. पिछली 18 पारियों से बाबर आजम के बल्ले से एक अर्धशतक तक नहीं निकला है. लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे बाबर से इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में वापसी उम्मीदी थी लेकिन वहल पहले टेस्ट में फेल रहे. नतीजतन टीम को हार झेलनी पड़ी. इस हार से पाकिस्तान की टीम डब्ल्यूटीसी पॉइंट टेबल में सबसे निचले पायदान पर पहुंच गई और वह फाइनल की दौड़ से बाहर हो गई.

कौन है वो अंपायर… जिसे पीसीबी ने सेलेक्शन कमिटी में पहली बार किया शामिल, आकिब जावेद- अजहर के साथ करेगा टीम का चयन

6 लगातार हार, एक अदद जीत को तरसा पाकिस्तान, डब्ल्यूटीसी टेबल के रसातल में पहुंची शान मसूद एंड कंपनी

रिजवान ने मध्यक्रम में कोई करिश्मा नहीं किया
विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) पाकिस्तान की बल्लेबाज के मजबूत स्तंभ रहे हैं. लेकिन मुल्तान टेस्ट की पहली पारी में वह खाता नहीं खोल सके वहीं दूसरी पारी में 10 रन बनाकर आउट हुए. मिडिल ऑर्डर में रिजवान से टीम को बहुत उम्मीदें थीं लेकिन इस बल्लेबाज ने टीम को मझधार में छोड़ दिया. पाकिस्तान की दूसरी पारी 220 रन पर सिमटने में रिजवान का भी अहम रोल रहा जो बड़ा स्कोर नहीं बना सके.

कप्तान मसूद कप्तानी के मोर्चे पर रहे फेल
कप्तान शान मसूद (Shan Masood) ने पहली पारी में शतक तो जड़ा लेकिन दूसरी पारी में 11 रन बनाकर चलते बने. मसूद कप्तानी के मामले में पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं. उनकी कप्तानी में पाकिस्तान को सिर्फ हार और हार मिल रही है. वह अपनी कप्तानी में एक भी टेस्ट नहीं जीत सके हैं. मुल्तान में उन्होंने बैटिंग वाली पिच की मांग की थी जहां उनके बल्लेबाजों ने स्पार्क नहीं दिखाया वहीं मेहमान बैटर्स इसका फायदा ले गए. शान मसूद शायद ये भूल गए कि इंग्लैंड के पास जो रूट जैसा अनुभवी और हैरी ब्रूक जैसा युवा बल्लेबाज है जो किसी भी दिन बड़ी पारी खेल सकता है. इंग्लैंड ने पहली पारी में 823 रन बनाकर पाकिस्तान को पहले ही पीछे धकेल दिया.

असरहीन रहे शाहीन अफरीदी
पाकिस्तान की गेंदबाजी के अगुआ शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) असरदार नहीं रहे. उन्होंने पहली पारी में 26 ओवर में 120 रन लुटा दिए. पाकिस्तान को इस स्टार गेंदबाज से ऐसी उम्मीद नहीं थी लेकिन शाहीन मुल्तान में हैरी ब्रूक और जो रूट के सामने अपनी लाइन लेंथ भूल बैठे थे. पाकिस्तान की क्रिकेट में काला अध्याय जोड़ने में शाहीन का भी अहम रोल रहा जो समय पर विकेट नहीं निकाल पाए.

युवा ओपनर सैम अयूब फेल
युवा बल्लेबाज सैम अयूब (Saim Ayub) को पाकिस्तान का राइजिंग स्टार कहा जा रहा है. घरेलू क्रिके में रनों का ढेर लगाने वाले अयूब मुल्तान टेस्ट में 4 और 25 रन ही बना सके. फ्रेंचाइजी क्रिकेट में बड़ी बड़ी पारियां खेलने वाला यह बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने रनों के लिए तरसता रहा. युवा ओपनर टीम को दोनों पारियों में अच्छी शुरुआत नहीं दिला सका. पाकिस्तान की हार में इस ओपनर ने भी अहम रोल अदा किया है.

Tags: Babar Azam, Mohammad Rizwan, Pakistan vs England, Shaheen Afridi

Source link

THANKS FOR READING UPDATED NEWS. WE HOPE YOU ARE SUFFICIENT TO AND AGREE WITH TRULY INFORMATION ABOUT BLOG AND WEBSITE सड़क समाचार (roadwaynews.com) WRITE IF ANY COMMENTS INFO@ROADWAYNEWS.COM


Discover more from सड़क समाचार

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Leave a Reply

×