मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2025 से पहले बदल दिया हेड कोच, श्रीलंकाई दिग्गज को फिर दी जिम्मेदारी, बाउचर की जगह लेंगे

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2025 से पहले बदल दिया हेड कोच, श्रीलंकाई दिग्गज को फिर दी जिम्मेदारी, बाउचर की जगह लेंगे

नई दिल्ली. आईपीएल की सबसे सफल टीमों में शुमार मुंबई इंडियंस ने 2025 सीजन से पहले टीम का हेड कोच बदल दिया है. 5 बार की चैंपियन मुंबई ने श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने को फिर अपना हेड कोच बनाया है. जयवर्धने 2017-2022 तक मुंबई इंडियंस के साथ इसी भूमिका में जुड़े हुए थे. फ्रेंचाइजी ने 2017, 2019 और 2020-21 में इंडियंस प्रीमियर लीग (आईपीएल) खिताब जीता था.

माहेला जयवर्धने (Mahela Jayawardene)  इस तरह दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज मार्क बाउचर (Mark Boucher) की जगह लेंगे जो दो साल तक मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के मुख्य कोच थे. मुंबई इंडियंस ने 2023 चरण में नॉकआउट के लिए क्वालीफाई किया लेकिन इस साल उसका प्रदर्शन काफी खराब रहा जिसमें टीम 14 मैच में से केवल चार में ही जीत दर्ज कर पाई.

‘अब वो लोग मोहल्लों में खेलेंगे बच्चों के साथ…’ बाबर-अफरीदी और नसीम पर गिरी गाज, लोगों ने ली मौज

बाबर आजम पहली बार पाकिस्तान टीम से किए गए बाहर, अफरीदी-नसीम की भी हुई छट्टी

‘मैं बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं’
जयवर्धने ने कहा, ‘मुंबई इंडियंस परिवार में मेरी यात्रा हमेशा विकास करने की रही है. 2017 में ध्यान सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलने के लिए प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का एक ग्रुप बनाने पर था और हमने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया. अब वापसी में उसी भूमिका में मुंबई इंडियंस के इतिहास में योगदान देना जारी रखने का मौका एक रोमांचक चुनौती है जिसका मैं बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं.’

जयवर्धने के बाद बनाया गया था बाउचर को हेड कोच
महेला जयवर्धने को जब मुंबई इंडियंस ने अपना ग्लोबल हेड ऑफ क्रिकेट बनाया उसके बाद मार्क बाउचर को टीम को हेड कोच बनाया गया. जयवर्धने के मुंबई इंडियंस के ग्लोबल हेड ऑफ क्रिकेट बनने के बाद मुंबई इंडियंस ने दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज मार्क बाउचर को अपना मुख्य कोच नियुक्त किया, जो विभिन्न लीगों में फ्रैंचाइजी की वैश्विक टीमों के विस्तार की देखरेख की.

Tags: IPL, Mahela Jayawardene, Mark Boucher, Mumbai indians

Source link

THANKS FOR READING UPDATED NEWS. WE HOPE YOU ARE SUFFICIENT TO AND AGREE WITH TRULY INFORMATION ABOUT BLOG AND WEBSITE सड़क समाचार (roadwaynews.com) WRITE IF ANY COMMENTS INFO@ROADWAYNEWS.COM


Discover more from सड़क समाचार

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Leave a Reply

×