रिकी पोंटिंग को इस IPL टीम ने बनाया अपना कोच, सहवाग और कुंबले छोड़ चुके हैं साथ

POINTING 2024 09 88c84de2afca4d35a136c1fecb28a7ad/ सड़क समाचार

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान नई टीम की जिम्मेदारी संभालते नजर आएंगे. रिकी पोंटिंग को पंजाब किंग्स ने मुख्य कोच का पद सौंपा है. पिछले सीजन तक यह दिग्गज दिल्ली कैपिटल्स के लिए इस जिम्मेदारी को निभा रहे थे. 7 साल तक इस टीम के साथ रहने के बाद उन्होंने अलग होने का फैसला लिया. ESPN के मुताबिक 2025 में अब रिकी पोंटिंग पर शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम को चैंपियन बनाने की जिम्मेदारी होगी.

पंजाब किंग्स का प्रदर्शन 2024 में अच्छा नहीं रहा था. इस टीम ने 14 मैच खेलकर सिर्फ 5 में जीत दर्ज की थी. अंक तालिका में पंजाब शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम 9वें नंबर पर रही थी. साल 2014 के बाद से यह टीम प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रही है. अब नए सीजन में इंडियन प्रीमियर लीग में पंजाब किंग्स नए मुख्य कोच रिकी पोंटिंग के साथ खेलने उतरेगी. मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के साथ काम कर चुके इस धुरंधर पर टीम के लिए रणनीति तैयार करने की जिम्मेदारी होगी.

8 सीजन में छठा कोच
साल 2017 में इस टीम ने भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग को मुख्य कोच बनाया था. साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया के ब्रैड हॉग इस जिम्मेदारी को निभाते नजर आए थे. 2019 में माइक हेसन इस टीम के साथ बतौर मुख्य कोच जुड़े लेकिन 2021 में भारत के दिग्गज अनिल कुंबले को यह जिम्मेदारी सौंप दी गई. टीम को उम्मीद के मुताबिक सफलता नहीं मिलने के बाद उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. 2023 और 2024 में ट्रेवर वेलिस ने मुख्य कोच की जिम्मेदारी संभाली .

FIRST PUBLISHED : September 18, 2024, 15:14 IST

Source link

THANKS FOR READING UPDATED NEWS. WE HOPE YOU ARE SUFFICIENT TO AND AGREE WITH TRULY INFORMATION ABOUT BLOG AND WEBSITE सड़क समाचार (roadwaynews.com) WRITE IF ANY COMMENTS INFO@ROADWAYNEWS.COM


Discover more from सड़क समाचार

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Leave a Reply