स्टार क्रिकेटर ने जड़ा 40वां शतक, 13 महीने बाद टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद, इंग्लैंड में लहराया बल्ला

Ajinkya Rahane 7 2024 09 7dd5d444a61e335eabb05a322abb7342/ सड़क समाचार

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम से दरकिनार किए गए अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे का बल्ला इंग्लैंड में जमकर हल्ला बोल रहा है. टीम इंडिया के इस पूर्व कप्तान ने काउंटी चैंपियनशिप डिविजन 2 मैच में शानदार सैकड़ा ठोका है. रहाणे के फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर का यह 40वां शतक है. उन्हें लीस्टरशर की ओर से खेलते हुए ग्लेमोर्गन के खिलाफ धमाकेदार पारी खेली. उन्होंने कार्डिफ के सोफिया गार्डन में खेल जा रहे मैच में शतक जड़कर लीस्टरशर की वापसी कराई. लगभग 13 महीने से टेस्ट टीम से दूर रहाणे टीम इंडिया में वापसी की उम्मीद लगाए बैठे हैं. इस सेंचुरी से उनका आत्मविश्वास बढ़ा होगा.

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) लीस्टरशर के लिए ग्लेमोर्गन के खिलाफ मैच ने 190 गेंदों पर 102 रन की पारी खेली. ग्लेमोर्गन ने पहली पारी में 9 विकेट पर 550 रन बनाए थे. रहाणे की इस पारी से लीस्टरशर की थोड़ी उम्मीद जगी है. इसके साथ ही रहाणे ने लगभग दो साल से चले आ रहे फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सेंचुरी के सूखे को खत्म किया. उन्होंने अपना 39वां शतक जनवरी 2023 में असम के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मुकाबले में लगाया था.

26 रन पर गिरे 6 विकेट, फिर 7वें नंबर के बल्लेबाज ने पाकिस्तान को पिलाया पानी, सेंचुरी जड़ दिया मुंहतोड़ जवाब

8 महीने में जड़ दिए 139 छक्के, टूट गया क्रिस गेल का 9 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड, प्रचंड फॉर्म में निकोलस पूरन

रहाणे और हैंड्सकॉम्ब ने लीस्टरशर को संभाला
दो ओवरसीज बल्लेबाजों अजिंक्य रहाणे और पीटर हैंड्सकॉम्ब ने लीस्टरशर को मुश्किल से निकाला. लीस्टरशर टीम एक समय 74 के स्कोर पर तीन विकेट गंवा चुकी थी. पहली पारी में 251 रन पर ढेर होने लीस्टरशर के बल्लेबाज रहाणे ने हैंड्सकॉम्ब के साथ मिलकर पारी का संभाला. दोनों ने चौथे विकेट के लिए 183 रन की साझेदारी की. रहाणे को पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर किरन कार्लसन ने लंच ब्रेक से पहले आउट किया. रहाणे जब आउट हुए उस समय हैंड्सकॉम्ब 90 रन बनाकर खेल रहे थे.

रहाणे जुलाई 2023 से टीम इंडिया से बाहर हैं
अजिंक्य रहाणे ने टीम इंडिया के लिए आखिरी बार जुलाई 2023 में खेला था. इसके बाद से वह टीम इंडिया से बाहर हैं. एक ओर जहां भारत में घरेलू क्रिकेट की शुरुआत होने जा रही है वहीं दूसरी ओर रहाणे ने शतक जड़कर खुद को फॉर्म में वापसी के संकेत दिए. भारत में 5 सितंबर से दलीप ट्रॉफी का आयोजन होगा. इस टूर्नामेंट के लिए उनको टीम में जगह नहीं मिली है. चार दिवसीय टूर्नामेंट में भारत के टॉप के बल्लेबाज रेड बॉल से खेलते हुए नजर आएंगे.

Tags: Ajinkya Rahane, County cricket, England County Cricket

Source link

THANKS FOR READING UPDATED NEWS. WE HOPE YOU ARE SUFFICIENT TO AND AGREE WITH TRULY INFORMATION ABOUT BLOG AND WEBSITE सड़क समाचार (roadwaynews.com) WRITE IF ANY COMMENTS INFO@ROADWAYNEWS.COM


Discover more from सड़क समाचार

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Leave a Reply

×