World Test Championship: प्वाइंट्स टेबल में कौन सी टीम किस नंबर पर? भारत की स्थिति कैसी, पाकिस्तान का बुरा हाल

rohit sharma test ashwin team india 2024 08 083ec3c39a86e99c94c714429668f4e2/ सड़क समाचार

नई दिल्ली. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए कई टीमें रेस में हैं. भारत, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका जैसी टीम फाइनल में जगह बनाने के लिए रेस में आगे है. आज हम जानेंगे कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल में कौन सी टीम किस नंबर पर है. इस लिस्ट में भारत की स्थिति काफी मजबूत है वहीं, पाकिस्तान की टीम का हाल काफी बुरा है. पाकिस्तान की टीम प्वाइंट्स टेबल में 9वें नंबर पर है.

प्वाइंट्स टेबल में पहले स्थान पर भारत की टीम है. भारत ने 11 टेस्ट खेलकर 8 में जीत दर्ज की है. 2 मुकाबले हारे है तो वहीं, 1 टेस्ट मैच ड्रॉ रहा. भारत के पास 98 अंक हैं और विनिंग प्रतिशत 74.24 है. वहीं, दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की टीम है. ऑस्ट्रेलिया 12 टेस्ट मैचों में 8 जीत चुका है. उन्हें 3 में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं, एक ड्रॉ रहा है. तीसरे स्थान पर श्रीलंका की टीम है जिसने 9 में से 5 मैच जीते हैं.

न्यूजीलैंड को हराकर क्या WTC Final में जगह बना लेगा भारत? कितने मैच जीतने होंगे, जानें सबकुछ

चौथे स्थान पर इंग्लैंड की टीम है. इंग्लैंड ने 17 टेस्ट खेलकर 9 में जीत दर्ज की है. 7 मुकाबले हारे है तो वहीं, 2 टेस्ट मैच ड्रॉ रहा. इंग्लैंड के पास 93 अंक हैं. वहीं, पांचवें नंबर पर साउथ अफ्रीका की टीम है. अफ्रीका 6 टेस्ट मैचों में 2 जीत चुका है. उन्हें 3 में हार का सामना करना पड़ा है. वहीं, 1 ड्रॉ रहा है. छठे स्थान पर न्यूजीलैंड की टीम है जिसने 8 में से 3 मैच जीते हैं. सांतवें स्थान पर बांग्लादेश की टीम है.

वेस्टइंडीज-पाकिस्तान का बुरा हाल
इस लिस्ट में अंतिम 2 स्थान पर वेस्टइंडीज और पाकिस्तान की टीम है. वेस्टइंडीज की टीम 9 टेस्ट मैच खेलकर सिर्फ 1 में ही जीत दर्ज कर सकी है. उन्हें 6 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. तो वहीं, 1 ड्रॉ रहा है. उनके पास सिर्फ 20 प्वाइंट है. वे आठवें स्थान पर है. वहीं, 9ें नंबर पर पाक की टीम है. पाकिस्तान की टीम 8 में से सिर्फ 2 मैच जीत सकी है. उनके खाते में सिर्फ 16 प्वाइंटस् हैं. पाकिस्तान को हाल में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा था.

Tags: Pakistan cricket team, Team india, World Test Championship Final, WTC Final

Source link

THANKS FOR READING UPDATED NEWS. WE HOPE YOU ARE SUFFICIENT TO AND AGREE WITH TRULY INFORMATION ABOUT BLOG AND WEBSITE सड़क समाचार (roadwaynews.com) WRITE IF ANY COMMENTS INFO@ROADWAYNEWS.COM


Discover more from सड़क समाचार

Subscribe to get the latest posts sent to your email.

Leave a Reply

×